दिल्ली सीएम केजरीवाल ने चीन पर साधा निशाना, कहा-चीन के खिलाफ दो यु्द्ध लड़ रहा है देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सोमवार को कोरोना वायरस के मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने चीन पर निशाना साधा है.अरविंद केजरिवाल ने कहा कि- आज पूरे देश में चीन के खिलाफ दो तरह के युद्ध लड़े जा रेह है.पहला चीनी वायरस से और दूसरा बॉर्डर पर चीनी सैनिकों के साथ, इस स्थिति में देश एकजुट हो कर लड़ रहा है. दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार एक साथ है.

वही कोरोना के मामले पर बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी राजधानी में कोरोना के 25 हजार एक्टिव केस हैं, एक हफ्ते में सिर्फ एक हजार एक्टिव केस बढ़े हैं. जितने लोग बीमार हो रहे हैं, उससे अधिक ठीक होकर घर जा रहे हैं.यही नहीं जो नए मामले सामने आ रहे हैं, उनमें अधिकतर कम लक्षण वाले हैं.

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान ने कहा कि सरकार होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी, जब आप ठीक हो जाएं तो उसे वापस दे देना होगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा की केंद्र की मदद से एंटीजन टेस्ट भी शुरू हो रहे हैं. बीते कुछ दिनों में हमने तीन गुना टेस्ट बढ़ाए हैं, अब किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आएगी.

बता दें कि दिल्ली सरकार के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पहले सिर्फ पांच हजार टेस्ट होते थे, लेकिन अब रोज 18 हजार टेस्ट हो रहे हैं. वही जो लैब गड़बड़ी कर रही थीं, उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है.