आप विधायक पर ऑक्सीजन जमाखोरी का आरोप, दिल्ली सरकार ने जारी किया नोटिस

ऑक्सीजन की जमाखोरी करने और उसे वितरित करने के आरोप में फंसे दिल्ली सरकार के मंत्री अब कानूनी प्रक्रिया में फंसते नजर आ रहे हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और दिल्ल सरकार के मंत्री इमरान हुसैन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की बेंच ने इस मामले में ‘आप’ विधायक हुसैन को शनिवार को मामले में होने वाली सुनवाई के दौरान निजी तौर पर उपस्थित रहने का आदेश दिया है.

याचिकाकर्ता के एडवोकेट अमित तिवारी ने इन आरोपों को ‘व्‍यापक’ करार दिया. उन्‍होंने फेसबुक पोस्‍ट का हवाला देते हुए फोटो के जरिये यह साबित करने की कोशिश की कि हुसैन ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कथित तौर पर ऑक्सिजन सिलेंडर बांटे.दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि भले ही भाजपा नेता गौतम गंभीर हों या आप विधायक इमरान हुसैन, अगर किसी तरह के उल्लंघन की जानकारी मिलती है तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी पर कोर्ट ने सख्ती जताते हुए कहा कि हमें उन लोगों की लिस्ट बनानी होगी जहां जमाखोरी हो रही है, और हम अवमानना ​​कार्रवाई करेंगे. दिल्ली सरकार के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि जमाखोरी के मामले में 98 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 13 अप्रैल से 3 मई तक कि अवधि के दौरान जमाखोरी/कालाबाजारी के 113 मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं.