दिल्ली सरकार सबको मुफ्त देगी कोरोना वैक्सीन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है. केजरीवाल ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर दिल्ली में कोरोना वैक्सीन फ्री देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएंगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राज्य सरकार ने 1.34 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया है.दिल्ली में 1 मई से टीकाकरण का काम बड़े स्तर पर शुरू किया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र वालों को मुफ्त मिलेगी वैक्सीन - Arvind kejriwal delhi cm free vaccine corona press conference live updates - AajTak
साथ ही केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से अपील की है कि केंद्र, राज्य और प्राइवेट अस्पतालों को एक ही दाम में वैक्सीन उपल्ब्ध कराई जानी चाहिए.सीएम ने कहा कि एक निर्माता राज्य सरकार को Vaccine ₹400, दूसरा ₹600 में और केंद्र सरकार को ₹150 में दे रहे है। Vaccine की एक ही कीमत होनी चाहिए.ये समय फायदा कमाने का नहीं, मदद करने का है. मैं उम्मीद करता हूँ कि Vaccine निर्माता खुद ही कीमत को ₹150 कर देंगे. Coronavirus News Updates: Death Tolls in India, Precautions and Safety मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में बड़े स्तर Oxygen Bed बढ़ाने पर काम कर रहे है. राधा स्वामी सत्संग ब्यास में लगभग 500 Bed शुरू किए जा रहे है. 200 ICU Bed भी तैयार किए जा रहे है. कुछ दिनों में Beds की संख्या को 2000 और फिर 5000 तक की जाएगी.