दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अगले 24 घंटे ICU में रहेंगे, प्लाजमा थेरेपी से हो रहा है इलाज

कोरोना की चपेट में आए दिल्ली सरकार के अहम मंत्री सत्येंद्र जैन का इलाज प्लाजमा थेरेपी के द्वारा किया जा रहा है. सत्येंद्र जैन की हालत खराब होने के बाद दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां के आईसीयू में अभी सत्येंद्र जैन ऑक्सीजन स्पोर्ट पर है. यहां डॉक्टरों ने इनको प्लाजमा थेरेपी दी है. सत्येंद्र जैन का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि प्लाजमा थेरेपी देने के बाद सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य पहले से बेहतर हुआ है. इसके साथ ही सत्येंद्र जैन को अब सांस लेने में भी पहले जितनी दिक्कत नहीं हो रही है.फिलहाल डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अब अगले 24 घंटे तक आईसीयू में ही रखा जाएगा.

बता दें कि सत्‍येंद्र जैन के पास दिल्ली का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय था, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण अब ये जिम्‍मेदारी डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं. जैन फिलहाल बिना विभाग के मंत्री हैं.

यहां आपको ये भी बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.सत्येन्द्र जैन की तबीयत सोमवार रात को अचानक बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान मंगलवार को उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि बुधवार को दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी. फिलहाल सत्येन्द्र जैन का दिल्ली के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है.