दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद फिर से दौड़ी, इन नियमों के साथ यात्रा करते दिखे यात्री

कोरोना काल के बीच 22 मार्च से बंद हुई दिल्ली मेट्रो अब 169 दिनों बाद फिर से एक बार चलने लगी है. आज यानी 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो वापस अपने ट्रैक पर दौड़ती हुई दिखाई दे रही है.डीएमआरसी ने इसके लिए पहले से ही पूरी तैयारियां कर ली थी.

other news News : Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो सेवा 169 दिन बाद आज से होगी  बहाल, देखें पूरी जानकारी - delhi metro service will resume from 7 september  after 169 days, see complete information | Navbharat ...

आज पहले दिन सुबह 7 बजे से सिर्फ येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) शुरू हुई. इसे लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. लेकिन इस दौरान मेट्रों में यात्रा करने के दौरान कई नियमों का पालन करना पड़ रहा है.अगर कोई यात्री इन नियमों का पालन नहीं करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मेट्रों में जगह-जगह पर यात्रा के नियमों का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए है. ऐसे में प्रशासन तमाम तरह की सावधानी बरत रहा है.

मेट्रो में सफर करने से पहले यात्रियों की स्टेशन की एंट्री पॉइंट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इस दौरान जिन यात्रियों में कोविड के लक्षण दिखाई देंगे, उन्हें मेट्रो में यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी.

169 दिन बाद आज से फिर चलने लगेगी दिल्ली मेट्रो, यात्रा से पहले जान लें ये  नए नियम - DELHI METRO READY TO RESUME ITS SERVICES AFTER 169 DAYS - AajTak

वही पर सैनिटाइजेशन मशीन भी लगा है जहां लोगों ने हाथों को सैनिटाइज भी किया. मेट्रो स्टेशन पर एंट्री होते ही आपके बैग को भी सैनिटाइज करने का इंतजाम किया गया है.

इसके साथ ही सभी यात्रियों को मास्क लगाएं रखना अनिवार्य है और उचित दूरी यानी हमेशा यात्रियों को 1 मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके इसके लिए फ्रिस्किंग पॉइंट्स, कस्टमर केयर, एएफसी गेट्स समेत सभी जगहों पर निशान बनाए गए हैं.

बता दें कि आज सोमवार को सबसे पहली मेट्रो सिर्फ येलो लाइन पर चलनी शुरू हुई. लेकिन 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर परिचालन करने की व्यवस्था की गई है.