Delhi Violence: दिल्ली पुलिस एक्शन में, 200 उपद्रवी लिए गए हिरासत में, 300 पुलिसकर्मी घायल

राजधानी दिल्ली में गंणतंत्र दिवस के मौके पर हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन में है.इस मामले में कार्यवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है.पुलिस ने हिरासत में लिए गए उपद्रवियों पर हिंसा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप लगाया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज से अब हुड़दंगियों की पहचान कर रही है, जिसके बाद पुलिस ने ये बड़ा एक्शन लिया है. इसमें पुलिस उन लोगों की पहचान करने में जुट गई है जिन लोगों ने पुलिस पर हमला किया, लालकिले पर चढ़ाई की, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.इसके अलावा पुलिस उन किसान नेताओं की पहचान भी कर रहा है जो आंदोलनकारियों को निर्धारित रूट से अलग सेंट्रल दिल्ली में जाने के लिए भड़काने की कोशिश की.

दिल्ली हिंसा: पुलिस के रवैये पर बीबीसी संवाददाताओं की आंखों देखी - BBC News  हिंदी

बता दें कि पुलिस ने लगातार कई एफआईआर दर्ज किए है.जानकारी के मुताबिक, अबतक पुलिस ने 22 एफआईआर दर्ज की हैं. जबकि बीते दिन हुई हिंसा में करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए है.  हिंसा से जुड़े मामलों की जांच क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल को सौंप दी गई है. लालकिले, नांगलोई, मुकरबा चौक, सेंट्रल दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों से फुटेज निकालने के लिए स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है.

Shoot at sight order in eye of Delhi violence । दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को  देखते ही गोली मारने के आदेश, 13 लोगों की मौत - India TV Hindi News

दिल्ली पुलिस की ओर से आज दोपहर ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी और मामले को लेकर पूरी जानकारी सौंपी जाएगी. इस बीच आज बुधवार को दिल्ली में  चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए है.लालकिले से लेकर इंडिया गेट, आईटीओ और कई अन्य इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए है. साथ ही  आज बुधवार को सिंघु बॉर्डर के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.