दिल्ली हिंसा: कई रास्ते बंद, घर से बाहर निकलने से पहले जान ले ये जरूरी बातें

किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान बीते दिन मंगलवार को हुए दिल्ली में हिंसा के बाद हालात काबू कर लिए गए है लेकिन आज सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर की कई सड़कें बंद की है. अगर आप आज किसी काम से नई दिल्ली, प्रगति मैदान या फिर मंडी हाउस की तरफ जा रहे है तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. पुलिस ने नई दिल्ली में वीआईपी लुटियंस ज़ोन में जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं. पुलिस ने इंडिया गेट, प्रगति मैदान और मंडी हाउस जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है. इसके साथ ही पुलिस ने आईटीओ से दिन दयाल उपाध्याय मार्ग, जो कनॉट प्लेस की तरफ जाता है, उसे भी बंद कर दिया है. साथ ही आईटीओ चौराहे से इंडिया गेट जाने वाला रास्ता भी बंद कर दिया है. मिंटो रोड से कनॉट प्लेस जाने वाला रास्ता भी बंद है.

ट्रैक्टर परेड की हिंसा के बाद छावनी में तब्दील हुई दिल्ली! – chalte Firte

वहीं, दिल्ली से गाज़ियाबाद या फिर गाज़ियाबाद से दिल्ली जाना चाहते है तो जरा संभल कर जाए. ट्रैफिक पुलिस ने गाज़ीपुर फूल मण्डी/फल मण्डी, एनएच-9 और एनएच-24 को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया है, जिसे दिल्ली से गाजियाबाद जाना है वह कड़कड़ी मोड़, शाहदरा व DND का प्रयोग कर सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि कालिंदी कुंज से नोएडा आने-जाने वाले रोड पर 2-2 लेन बंद कर दिए गए हैं जिसके कारण ट्रैफिक ज्यादा बनी हुई है.

farmers tractor rally violence Delhi metro service traffic latest hindi  news update| किसानों की ट्रैक्टर रैली में उपद्रव के बाद लाल किला मेट्रो  स्टेशन पर एंट्री बंद, जानें क्या ...

इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बड़ा फैसला किया है. डीएमआरसी ने आज सुबह से लाल किला मेट्रो स्टेशन के सभी एंट्री-एग्जिट गेट अगले आदेश तक बंद कर दिए हैं. वही जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का एंट्री गेट बंद है, लेकिन यहां से कोई बाहर जा सकता है. हालांकि लाल किला को छोड़कर बाकी सभी मेट्रो स्टेशन खुले हैं और सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य है. इससे पहले मंगलवार को हुई हिंसा के दौरान डीएमआरी ने करीब 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया था. आज बुधवार को भी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर भारी तादाद में सुरक्षाबल तैनात हैं.