Delhi Weather: यमुना नदी में उफान, कई जगहों पर जलभराव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह बारिश होने के बाद एक बार फिर से मौसम सुहावना हो गया है. लेकिन जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है और अधिकतर हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में कमी आई है. वही दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव देखने को मिल रहा है.

yamuna water level breaches dnger mark in delhi: delhi may face flood  situation as yamuna water level breaches danger mark evacuation begins :  दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा यमुना 'खतरे

मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 3-4 दिनों तक राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली: यमुना से सटे इलाकों में बाढ़ का खतरा, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया  पानी, अगले 72 घंटे में बढ़ेगा जल स्तर - Flood threat in Delhi water  released from ...

उधर बारिश के बाद दिल्ली में यमुना नदी उफान पर है. बारिश के साथ यमुना का जलस्तर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिससे दिल्ली में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. भारी बारिश और हथनीकुंड बैराज में पानी छोड़ने की वजह से यमुना नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है. जिससे आईटीओ पर यमुना का बहाव काफी ज्यादा तेज है. यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोहे का पुल बंद कर दिया गया है. निचले इलाकों में रह रहे लोगों को प्रशासन द्वारा ऊंचे स्थान पर जाने के लिए लगातार आदेश दिया जा रहा है.