रजरप्पा मंदिर में श्रद्धालुओं ने की पूजा-अर्चना

रामगढ़: रामगढ़ जिले में मां शैलपुत्री की आराधना के साथ शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो गया है। झारखंड के एकमात्र सिद्ध पीठ रजरप्पा मां छिन्नमस्तिके दरबार में नवरात्र के पहले दिन सैकड़ों श्रद्धालु पहुंचे। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने भी इस दौरान मां छिन्नमस्तिके की आराधना की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सरकार के द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है। मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान जरूर रखें। नवरात्र बड़े त्योहारों में से एक है। यह त्येहार लोगों को नई ऊर्जा प्रदान करेगा

रजरप्पा न्यास समिति के सदस्य शुभाशीष पंडा ने बताया कि मंदिर में श्रद्धालु लगातार आ रहे हैं लेकिन सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन कराया जा रहा है। भोग का प्रसाद भी सरकारी नियम के अनुसार ही वितरित हो रहा है। उन्होंने कहा कि रजरप्पा में नवरात्र के दौरान कई प्रदेशों से श्रद्धालु आते हैं लेकिन उन्हें यह ध्यान दिलाने की जरूरत है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है।

नवरात्र के अवसर पर मां छिन्नमस्तिका दरबार को आकर्षक रूप देने की तैयारी शुरू की गई है। पिछले वर्ष भी दशहरा कोरोना की वजह से ही फीका रह गया था। इस बार भी कोरोना का ग्रहण खत्म नहीं हुआ है। इसके बावजूद कोरोना पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। इसलिए मंदिर की सजावट कराने का निर्णय लिया गया है।