कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए तानाशाह किम जोंग का अजीब फैसला, जानकर होश उड़ जाएंगे!

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी देश अपने अपने स्तर पर काम कर रहे है. इसी सिलसिले में खबर उत्तर कोरिया से सामने आई है, जिसने हर किसी को चौंका दिया है. यहां के तानाशाह किम जोंग ने कोरोना को फैलने से रोकने की कवायद में सभी कबूतरों और बिल्लियों को खत्म करने का फरमान सुना दिया है. ये फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि किम जोंग का मानना है कि कबूतर और बिल्लियां चीन से सीमा के जरिए कोरोना वायरस उनके देश में फैला रहे हैं.

Terrifying private life of Kim Jong-Un revealed

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए किम जोंग ने कई उपायों का एलान किया गया. कोरोना की रोकथाम के उपायों में एक आदेश तानाशाह ने ये भी जारी किया है कि आवारा बिल्लियों का सफाया किया जाए. इसके साथ ही तानाशाह किम जोंग ने चीन की सीमा से देश में घुसने की कोशिश करने पर किसी भी पक्षी, बिल्ली को गोली मारने का आदेश दिया है.किम जोंग को अंदेशा है कि ये जानवर चीन से सीमा के जरिए खतरनाक वायरस को ला रहे हैं.

Tyrant Kim Jong terrified of Corona sentenced to death near China border  Jagran Special

हाल ही में सीमा के नजदीक हेसन में एक परिवार को इसके मद्देनजर दंडित भी किया गया था और अपने घर में बिल्ली पालने के लिए आइसोलेशन केंद्र में उन्हें 20 दिनों तक रखा गया था. वहां के अधिकारी सीमा के पास शहरों और नगरों में पक्षियों को गोली मारते और बिल्लियों और मालिकों को तलाश करते हुए देखे गए हैं.यहां तक की स्थानीय लोगों पर जानवरों को मारने का भी दबाव डाला जा रहा हैं. कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया के नागरिकों ने आदेश को ‘अतार्किक’ यानी illogical बताया है.