क्या आप सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वाले इस चैलेंज #CallYourDogsName के बारे में जानते है?

कहते है कि कुत्ते इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त होते है. अभी हाल ही में इसका उदाहरण भी देखने को मिल रहा है. इन दिनों सोशल मीडिया ऐसे वीडियो से भरा हुआ है जिन्हें देखकर आप हंस जरूर पड़ेंगे और कहेंगे हां वाकई कुत्ते होते ही है इंसानों के सबसे प्रिय मित्र.

आए दिन सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियो वायरल होते रहते है और जानवरों से जुड़े कई चैलेंज भी सोशल मीडिया पर समय- समय पर पर छाए रहते हैं. इस साल #CallYourDogsName चैलेंज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. यह सोशल मीडिया चलाने वालों का लेटेस्ट जुनून है जिसमे वे अपने क्यूट डॉग्स के साथ प्रैंक करते हुए नजर आ रहे है. ये वीडियोस् मालिकों के उनके डॉग्स के पास बैठने से शुरू होता हैं और डॉग्स के क्यूट रिक्शन के बाद खत्म हो जाता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MARLEY NYC (@marleyinnyc)

ऐसे कई वीडियो क्लिप इंटरनेट पर छाए हुए हैं,जिसमें डॉग ओनर्स अपने पालतू कुत्तों के ठीक बगल में बैठ कर अपने कुत्तों को उनका नाम लेकर बुलाते हैं.इस दौरान वे अपने पालतू जानवरों को न देखने का नाटक करते हैं और चैलेंज के अनुसार उन्हें अपने नाम से पुकारते हैं. पालतू कुत्ते इस बात पर कंफ्यूज हो जाते है और इसपर अगल-अगल तरीके से रिऐक्ट करते है.