नोएडा में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत, कार के अंदर ही लगाई जायेगी वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के नॉएडा में वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए प्रदेश का पहला ड्राइव इन वैसीनेशन की शुरुवात कर दी गयी है. टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से नोएडा ईस्ट गेट डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत हो गई है. यहां 45 साल के ऊपर के लोग, जिन्होंने पहली डोज लगवा रखी है, वे सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगवा सकते है.

हालाँकि गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर की गई है. अगर यह प्रयोग सफल रहा तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसे शुरू किया जाएगा. इसके पीछे का उद्देश्य यह है कि जो लोग अस्पतालों में जाने से बच रहे हैं वे अपनी कार में ही वैक्सीन लगवा सकते हैं.

दरअसल रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नॉएडा के दौरे पर आये थे इसके बाद उन्होंने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद नॉएडा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ये कदम उठाया गया है. यह उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा जिला होगा जहां इस तरीके की मुहिम शुरू की गई है. यह मुहिम ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में 17 मई यानी सोमवार से शुरू हो गई है.