अनलॉक-2 में मिली पाबंदियों से बाजार में लौटी रौनक

रांची: झारखंड सरकार ने कुछ छूट और पाबंदियों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा की अवधि अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में 17 जून सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। पहली बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान राज्य में शनिवार शाम चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

अनलॉक-2 में मिली छूट को लेकरसे आज बाजार में रौनक लौट आई है, इसे लेकर सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन सख्ती से कराने को लेकर सभी प्रमुख चौक-चौराहों और भीड़ वाले इलाकों में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। कई दुकानें आज लंबे समय के बाद खुल रही है, इस कारण सुबह में लोग अपनी दुकान में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के कार्य में जुटे रहे। दोपहर 2 बजे की जगह शाम चार बजे तक दुकानें खुलने से व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी आने से रोजगार के अवसर में भी बढ़ोत्तरी की संभावना है।

इस दौरान फल और किराना सहित सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी। सैलून भी अब खुल जाएंगे, वहीं होटल और रेस्टोरेंट पहले की तरह होम डिलिवरी ही कर सकेंगे। बैठाकर खिलाने पर पाबंदी जारी रहेगी। माल वाहक वाहनों पर रोक नहीं होगी।