FIFA World Cup 2022: क्वार्टर फाइनल के टिकट के लिए क्रोएशिया के सामने होगी जापान की चुनौती, आंद्रेज क्रमारिक पर रहेंगी नजरें

FIFA WC 2022 Japan Vs Croatia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम-16 मुकाबले में आज क्रोएशिया और जापान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. एक ओर जापान की टीम ग्रुप स्टेज में जर्मनी और स्पेन को हरा चुकी है. तो वहीं क्रोएशिया ने भी अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में कनाडा को बड़े अंतर से हराया था.

जापान को हल्के में नहीं लेगा क्रोएशिया

प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में क्रोएशिया की टीम जापान को हल्के में नहीं लेना चाहती. दरअसल, जापान ने इस विश्व कप में जर्मनी और स्पेन जैसी मजबूत टीमों को हराकर उलटफेर करके दिखाया था. ऐसे में जापान अंतिम-16 के अपने इस मुकाबले में क्रोएशिया को भी हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के इरादे से उतरेगी.

जापान ने इस वर्ल्ड कप में उस वक्त सबको दंग कर दिया था जब उन्होंने चैंपियन टीम जर्मनी को 2-1 से हराया था. जापान के जीत का सिलसिला यहीं नहीं रुका इसके बाद जापान ने स्पेन को भी 2-1 से मात दे दी. जापान ने जिस तरह से अबतक इस विश्व कप में अपना खेल का प्रदर्शन दिखाया है वह बहुत शानदार है. ऐसे में क्रोएशिया और जापान के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.

किसका पलड़ा है किसपर भारी

फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में जापान और क्रोएशिया के बीच अबतक दो बार आमना-सामना हुआ है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला साल 1998 में खेला गया था जिसमें क्रोएशिया ने जापान को हराया था. वहीं इन दो टीमों के बीच दूसरा मुकाबला साल 2006 में हुआ था इस मुकाबले में कोई भी टीम जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी और मुकाबला ड्रॉ रहा था. आपको बता दें कि फुटबॉल विश्व कप 2022 के प्री क्वार्टर फाइनल में आज जापान का मुकाबला क्रोएशिया से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रात 8:30 मिनट से शुरू होगा.