सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस, एक कर्मचारी की मौत की खबर आई सामने

कोरोना वायरस के कहर से अब सुप्रीम कोर्ट भी नही बच पाया.. सुप्रीम कोर्ट की प्रशासनिक शाखा के एक सदस्य की नोवेल कोरोना वायरस) से मौत हो गई है. एक अधिकारी ने खबर की पुष्टि की कि सर्वोच्‍च न्यायालय में कोरोना वायरस संक्रमण से किसी कर्मचारी की मौत का यह पहला मामला है. बताया गया कि पांच दिन पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उनकी आयु लगभग 50 वर्ष थी.

वहीं, देश की राजधानी दिल्‍ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 6746 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5.29 लाख से अधिक हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से 121 मरीजों की मौत हुई है. यह दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के कारण एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्‍या है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8391 हो गया है.
देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है. अब तक 91 लाख 39 हजार 866 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 24 घंटे में कोरोना के 44 हजार 59 नए मरीज मिले. 41 हजार 24 लोग रिकवर हुए और 511 की मौत हो गई. संक्रमण के चलते जान गंवाने वालों की संख्या अब 1 लाख 33 हजार 738 हो गई है. राहत की बात है कि अब तक 85 लाख 62 हजार 642 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी 4 लाख 43 हजार 486 मरीजों का इलाज (Covid-19 Active Case) चल रहा है.


वहीँ अब केंद्र सरकार ने कोरोना से अधिक प्रभावित राज्यों की मदद के लिए टीम भेज रही है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने चार राज्यों में हाई लेवल टीमें भेजी हैं. हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में ये संक्रमण की रोकथाम के उपाय सुझाएंगी. टीमें राज्य सरकारों को कंटेनमेंट, निगरानी, टेस्टिंग और मरीजों के इलाज के बेहतर इंतजाम करने में मदद भी करेंगी. इससे पहले, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीमें भेजी जा चुकी हैं.

वहीं अगर बात पूरी दुनिया की करें तो  218 देशों में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4 लाख 87 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. वहीं 7,375 लोगों की मौत भी हुई है. अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई है. इसके बाद इटली, मैक्सिको, भारत, इरान, रूस, ब्रिटेन में मौत के सबसे ज्यादा केस आए. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है. सबसे ज्यादा तेजी से मामले भी अमेरिका में बढ़ रहे हैं.