उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में बाढ़ का खतरा, नदियां उफान पर

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. यही कारण है कि राज्य के 16 जिलों मे बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. शारदा, घाघरा, राप्ती जैसी नदियां उफान पर है. नदियों में लगातार बढ़ते जलस्तर से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं. आलम ये है कि बाढ़ के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों में सर्च और रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की 42 टीमें तैनात करने का आदेश दे दिया है. इसके अलावा 222 बाढ़ चौकी भी स्थापित की गई हैं. एहतियात के तौर पर 26 नाव, 58 मेडिकल टीम भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगायी गई हैं.

Flood Threat In 16 Districts Of Uttar Pradesh Due To Heavy Ran Fall | यूपी  के इन 16 जिलों में बाढ़ का खतरा, खतरे के निशान से ऊपर कई नदियां

 

यूपी के जिन 16 जिलों में बाढ़ का खतरा है उनमें बहराइच, बलरामपुर, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, महाराजगंज, पीलीभीत, श्रावस्ती, सीतापुर, सिद्धार्थनगर, बिजनौर, देवरिया, बस्ती, गोंडा, बलिया, मऊ शामिल है. इन सभी 16 जिलों के अधिकारियों को बाढ़ को लेकर तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके मद्देनजर एडवाइजरी भी जारी की गई है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से पूर्वांचल यूपी में आफत की बारिश हो रही है. इस कारण से नदियां उफान पर हैं.