पहली बार कोरोना का अजीबोगरीब मामला आया सामने, डॉक्टर्स रह गए दंग

कोरोना वायरस का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. ये अजीबों-गरीब मामला मेक्सिको से सामने आया है. यहां नवजात ट्रिपलेट्स यानी एक साथ पैदा हुए तीन बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए है. लेकिन अस्पताल में हंगामा तब मच गया जब डॉक्टरों को पता लगा की इनके माता-पिता की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है, यानी ये की माता-पिता कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है लेकिन नवजात बच्चे है. इस मामले के बाद डॉक्टर्स हैरान हो गए है. वो समझ नहीं पा रहे हैं कि ये नवजात आखिर कैसे वायरस के सम्पर्क में आए. वहां के स्वास्थ्य अधिकारी इस बात को समझने की कोशिश में लग गए है कि ये किस कारण से हो सकता है.

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ये दुनिया में अपनी तरह का पहला मामला है. इससे पहले ऐसा कोई मामला ना तो देखा था और ना ही सुना था.

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, जब बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो शुरुआत में उन्हें लगा कि हो सकता है बच्चों की मां कोरोना वायरस की एसिम्प्टोमैटिक मरीज हों. मां में लक्षण नज़र नही आने की वजह से उनका टेस्ट नहीं कराया गया हो और ये वायरस इनसे ही बच्चों में फ़ैल गया. लेकिन जब माता-पिता का टेस्ट कराया गया तो दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई.जिसके बाद डॉक्टर हैरान हो गए.
बता दें कि इन नवजात ट्रिपलेट में एक लड़की और दो लड़के हैं. पैदा होने के चार घंटे बाद सान लुइस पोटोसी में इनका कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया था जहां इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन अब ये बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हो गए है. फिलहाल ये ट्रिपलेट्स अभी डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में ही रहेंगे.

हालांकि डॉक्टर इस ओर ध्यान दे रहे है की ‘बच्चों के माता-पिता के कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आए तो फिर बच्चों में ये वायरस कैसे गया होगा.

यहां आपको बता दें कि मेक्सिको में भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. यहां कुल कोरोना के एक लाख 90 हजार मामले सामने आ चुके हैं. जबकि इसके चपेट में आने की वजह से 23 हजार से अधिक लोगों की मृत्यू हो चुकी है.