गाजियाबाद: प्लास्टिक के कचरे के सही निस्तारण करने के लिए हस्ताक्षर अभियान द्वारा संकल्प दिलाया गया

आलोकी हॉस्पिटल , प्रताप विहार , गाजियाबाद में लक्ष्य ए सोसाइटी फार सोशल एण्ड ईनवायरमेटल डवलपमेंट ने प्लास्टिक कचरा प्रबन्धन पर हस्ताक्षर अभियान चला लोगों को प्लास्टिक के कचरे का अन्य कचरों से पृथककरण करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया । इस दौरान वहां उपस्थित लोगों से संकल्प दिलाया गया कि ‘हम अपने घर से निकले वाले कचरे का सही निस्तारण करेंगे और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ्य रखने में सहयोग करेंगे’ ।


हस्ताक्षर अभियान का संचालन एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा के पर्यावरण विभाग में परास्नातक की छात्रा सुश्री साक्षी यादव ने किया। इसका मुख्य उद्देश्य हमारे आसपास के क्षेत्र को प्लास्टिक कचरे से मुक्त करना तथा प्लास्टिक कचरा प्रबन्धन के प्रति गाजियाबाद वासियों को हस्ताक्षर करा उन्हें संकल्पित करना रहा।
वहाँ पर बाजार में सामान लेने आए एवं आसपास के घरों में रह रहे लोगों ने बड़-चढ़ कर हिस्सा लिया I हस्ताक्षर अभियान के दौरान लोगों को रिसाइकल वस्तुएं दिखा कर जागरूक किया गया कि यदि हम प्लास्टिक के कचरे का पृथक करण करें तो कैसे इसकी रिसाइकिलिंग कर के उपयोगी वस्तुएं बनाई जा सकती है।
हस्ताक्षर अभियान में लक्ष्य संस्था की प्रोजेक्ट मैनेजर सुश्री अनुसुइया शर्मा, नेशनल प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर श्री प्रेम शर्मा, वालंटीर्ज़ मुख्यतः श्री सुरेश कुमार यादव जिनका