Gujarat Election 2022: पीएम मोदी ने लाइन में लगकर पोलिंग बूथ पर डाला वोट, समर्थकों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

PM Modi Gujarat Election : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 93 सीटों पर मतदान जारी है. मतदान को लेकर सुबहे से ही लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. लोगों ने घरों से निकलकर सीधे पोलिंग स्टेशन पहुंचकर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट डाल रहे हैं. मतदान के दिन अहमदाबाद स्थित रानिप का 177 नंबर पोलिंग बूथ काफी चर्चा में बना हुआ है. इसकी वजह है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. पीएम मोदी ने आज रानिप में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. यहां उन्होंने लाइन में खड़े होकर लोगों के साथ वोट डाला.

रानिप के 177 नंबर पोलिंग बूथ पर माहौल किसी त्योहार से कम नहीं रहा. सुबह 8 बजे ही मतदान केंद्र पर लंबी लाइन देखने को मिली. वोटर्स में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी काफी खुशी है. कुछ वोटर्स तो ऐसे हैं जो सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का इंतजार कर रहे थे. कुछ का कहना था कि वो पीएम के वोट डालने के बाद ही अपन वोट डालेंगे. पोलिंग बूथ पर ढोल-नगाड़े भी बजाए जा रहे हैं और लोग नाच-गाकर लोकतंत्र के पर्व को मना रहे हैं.

पीएम मोदी विकास पुरुष हैं

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बूथ नंबर 177 (निशान स्कूल) पर अपना वोट डाला है. बूथ पर वोटर्स से बात की तो उन्होंने बताया कि पीएम मोदी विकास पुरुष हैं और उन्होंने बहुत काम किया है. पोलिंग बूथ में एंट्री के लिए दो गेट बनाए गए हैं. एक गेट से सामान्य वोटर्स और दूसरे गेट से केवल प्रधानमंत्री मोदी के जाने की व्यवस्था की गई थी. सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे.

अमित शाह भी अहमदाबाद में करेंगे मतदान

पीएम मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का भी गुजरात गृह राज्य है. शाह अहमदाबाद के नारनपुरा में कामेश्वर मंदिर, अंकुर के पास, नगर निगम उप क्षेत्रीय कार्यालय में अपना वोट डालेंगे. शाह के आज सुबह करीब 10:30 बजे मतदान केंद्र पर पहुंचने की संभावना है. इसी के साथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी अहमदाबाद के बूछ-95, शिलाज प्राइमरी स्कूल में वोट डालेंगे.

सबसे लंबे समय तक गुजरात के सीएम रहे मोदी

2017 गुजरात चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटें थीं. बीजेपी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं. इस बार, पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी ने 140 सीटों को जीतने का टारगेट रखा है. उल्लेखनीय है कि गुजरात लंबे समय से बीजेपी का गढ़ रहा है और पार्टी की निगाहें सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी पर टिकी हैं.