क्या घर में रहने से बढ़ गया है बैली फैट? तो ये टिप्स आपके काम आ सकती है!

लॉकडाउन ने लोगों की दिनचर्या में बहुत बदलाव किया है. ज्यादातर लोग घरों में ही रह कर वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. ऐसे में फिजिकल एक्टिविटी जीरो के बराबर ही हो गई है जिसकी वजह से बहुत लोगों में बैली फैट की समस्या काफी हद तक बढ़ गई है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कि कैसे बीना किसी फिटनेस सेंटर या जिम जाए बिना भी घर में रहकर आसानी से अपने बैली फैट कम किया जा सकता हैं.

  • अपनी डाइट से शुगर और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को दूर कर दें. क्योंकि शुगर और कार्बोहाइड्रेट की अत्यधिक मात्रा बैली फैट के लिए सबसे बड़ी वजह है.
  • खाने से कार्बोहाइड्रेट को निकालने का ये मतलब बिलकुल भी नहीं है कि आप पूरा गुड फैट ही हटा दें. इसके लिए जरूर ही कि डाइट में शकरकंदी, तोफु, चिकन, अंडे, हरी सब्जियों और फिश जैसी चीजों को शामिल करना चाहिए.
  • घर में रहते हुए टाइम निकाल कर थोड़ी बहुत फिजिकल एक्टिविटी जरूर करें. ये करने से शरीर में कैलोरी की मात्रा नहीं बढ़ेगी और आप फिट रहेंगे.
  • आप हर रोज अपनी डाइट के टाइम को नहीं बदलिए.अगर आप खाने-पीने के बहुत ज्यादा शौकीन हैं फिर भी अपने जुबान पर थोड़ा कंट्रोल करने की कोशिश किजीए. इसके लिए आप हफ्ते में एक दिन ‘चीटिंग डे’ के तहत जो खाना हो खा सकते है.
  • घर में रहने के दौरान भी बॉडी में पानी की कमी बिल्कुल नहीं होने दें. ज्यादा पानी पीने से भूख भी कम लगेगी जिससे बॉडी में कार्ब्स की मात्रा कम होगी. इसके साथ ही समय-समय पर फल और जूस भी लेते रहे.