क्या शुरू हो गयी कोरोना की तीसरी लहर? बच्चों के संक्रमित होने से हडकंप

कोरोना की दूसरी लहर की शुरुवात से ही ये बात कही जा रही है कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी और जरूर आएगी. इतना ही नही ये भी कहा गया कि तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे होगे! तो क्या अब कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है.. ये इसलिए कहा जा रहा है क्यों कि महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में कोरोना से संकमित हो गये हैं …बिहार में कई बच्चे की मौत हो चुकी है.

अहमदनगर में हजारों बच्चों और किशोरों के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने पर सभी हैरान हैं. जिले के अधिकारियों ने चिंता जताते हुए कहा कि 8000 से ज्यादा बच्चों के कोरोना से संक्रमित होना, ये जिले के कुल कोरोना केस का लगभग 10 प्रतिशत है.

स्थानीय विधायक और प्रसासन का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि हालात जल्द ही काबू में होंगे. उन्होंने ये भी कहा कि पहले जुलाई के आखिर या अगस्त की शुरुआत में संभावित तीसरी लहर का अनुमान लगाया गया था, उस हिसाब से तैयारी हो रही थी. अचानक मई महीने में बच्चों के इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमित होने की खबर सुनकर सभी हैरान हैं.

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत हो गई है. दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल के मुताबिक, बच्चों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, उनमें कुछ निमोनिया जैसे लक्षण भी थे. बच्चों की हालत काफी गंभीर थी. वहीं इन सभी में एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. बाकी के बच्चे कोरोना नेगेटिव थे. इस घटना के बाद राज्य में हड़कंप मच गया और आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की जिस तीसरी लहर का जिक्र किया जा रहा है कहीं ये उसी से संबधित तो नहीं हालांकि ये एक कयास है.