हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से भारी तबाही,पत्तों की तरह बह गई गाड़ियां

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल धर्मशाला के भागसू नाग में बादल फटने से भारी तबाही का वीडियो वायरल हो रहा है. हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के भागसूनाग  में बादल फटने से इतनी बाढ़ आई कि सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां बह गईं. कुदरत का ये भयंकर रूप देखकर लोग सहम गए. बादल फटने के बाद भारी बारिश हुई, कई इलाकों में पानी भर गया, भारी बारिश की वजह से न सिर्फ कई घरों और होटलों को नुकसान पहुंचा बल्कि यहां पानी के तेज बहाव के साथ कई गाड़िया भी बह गईं. भागसुनाग से सामने आई ये तस्वीरें बयां कर रही हैं कि कैसे पानी के तेज़ बहाव ने यहां के लोगों का बुरा हाल कर दिया है. बता दें कि बीती रात से ही प्रदेश भर में तेज बारिश  हो रही है नदी-नाले उफान पर हैं.

भागसुनाग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह पानी के तेज़ बहाव में गाड़ियां बह रही हैं. लोग सड़क के किनारे खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं और खुद को पानी के तेज़ बहाव से बचाने की कोशिश कर रहे है.

बताया जा रहा है कि यहां अचानक बादल फट जाने के कारण नदियों में पानी ज्यादा हो गया है, जिससे बहाव तेज़ हो गया है. ऐसे में नदियों के आसपास बसे सभी गांवों और लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है.पहाड़ी इलाकों में तो और तेज बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भी बीती रात से भारी बारिश हो रही है और ये सिलसिला सोमवार सुबह तक जारी है. भारी बारिश की वजह से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. नदी-नाले उफान पर हैं, कई जगह भूस्‍खलन से सड़कों पर आवाजाही भी प्रभावित हुई है. कई जगह भारी बारिश के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 17 जुलाई तक बारिश के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना भी बनी हुई  है. भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.