हिमाचल: किन्नौर में बड़ा हादसा, सांग्ला घाटी में पुल टूटने से 9 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है.यहां के सांग्ला घाटी में पुल टूटने की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई है. सांग्ला जा रही पर्यटकों से भरी गाड़ी लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई. सांगला-छितकुल रोड पर भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर वाहन पर गिर गईं. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं.पुलिस और प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. पर्यटक छत्तीसगढ़ के बताए जा रहे हैं.

हिमाचल में बड़ा हादसा, चलते टेंपो ट्रैवलर पर गिरीं चट्टानें, 9 लोगों की मौत  - landslide in kinnaur himachal pradesh many killed NTC - AajTak

बताया जा  रहा है कि बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ से फिसलते हुए तेजी से नीचे आए और पुल को अपनी चपेट में ले लिया. खबर ऐसी भी है कि वहां चल रहे कंस्ट्रक्शन के काम को भी भारी नुकसान पहुंचा है. वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन में इस भयावह दृष्य को कैद भी किया है.

जानकारी के मुताबिक, हादसा आज रविवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब हुआ है. सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के पास पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें नीचे आने लगीं. जब चट्टानें नीचे की तरफ आ रही थीं तो बारूद या बम फटने जैसी आवाज निकल रही थी. इसने पुल को अपनी चपेट में ले लिया और ये दो टुकड़ों में टूट गई. इसमें 11 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि इनमें से 9 लोगों की मौत हो गई.