हरियाणा में मास्क ना पहनने पर 38 हजार से अधिक चालान, करीब 2 करोड़ का जुर्माना वसूला गया

बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने  के लिए लगातार सरकारें अब कठोर कदम उठा रही है. दिल्ली के बाद नॉएडा, गाजियाबाद और हरियाणा में लोगों पर नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जा आरही है. दिल्ली में कोविड नियमों का पालन नही करने पर लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है. जुर्माने की राशि भी बढ़ा दी गयी है. वहीँ हरियाणा में भी नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

मिली खबरों के माने तो अब हरियाणा में मास्क न पहनने पर 38 हजार से अधिक लोगों का चालान कर दिया है जिसके बदले लोगों को करीब दो करोड़ रूपये का जुर्माना भरना पड़ा है. वहीँ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के एक बार फिर से तेजी पकड़ने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को हाईअलर्ट पर कर दिया है। टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने सार्वजनिक जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही अब वैवाहिक समारोह में भी सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति का निर्देश भी दिया है।

भारत में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 46,232 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की सख्या 90,50,598 हो गई है। पिछले 24 घंटे में ही देश में 564 लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल एक्टिव केस 4,39.747 हैं। कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1,32,726 हो गई है। अभी तक 84,78,124 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके है।