मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, पहाड़ों पर ठंड से राहत!

दिल्ली में कुछ दिनों की ठंड से राहत के बाद एक बार फिर से ठंड देखने को मिल रही है।मौसम में बदलाव के बावजूद दिल्ली में ठंडक बरकरार है। दिन में धूप खिलने पर ठंड से कुछ राहत तो मिल रही है लेकिन सुबह और शाम ठिठुरन बनी हुई है।अभी कुछ दिन तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। सोमवार सुबह की शुरुआत ठंड के साथ हुई..वही, बाद में धूप निकल गई है जिससे ठंड से राहत मिल रही है..

Image result for delhi इलाकों में बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, दिन में खिली धूप के कारण मौसम कुछ गर्म हुआ। इसीलिए अधिकतम तापमान बढ़कर सामान्य स्तर पर 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Image result for delhi में धूप

मौसम विभाग के अनुसार,12 फरवरी से दिल्ली में तेज हवाएं चलने की आशंका है..हवा की गति 15 से 20 किमी प्रति घंटे से 20 से 25 किमी प्रति घंटे तक रह सकती है। 15 फरवरी तक शहर में तेज हवाएं चल सकती है। वहीं दिन के समय मौसम साफ रहेगा..लेकिन दिन के समय हल्के बादल छाए रहने की संभावना है..जिस वजह से सुबह और शाम ठंड बरकरार रहेगी..वही, अगर प्रदूषण की बात करें तो सर्द हुए मौसम के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है..

दूसरी ओर पहाड़ी इलाक़ों में ठंड से राहत मिली है और धूप खिल रही है जिससे तापमान में वृद्दि देखने को मिल रहा है..हालांकि सुबह और शाम ठंड का दौर जारी है..