US President Joe Biden का सुरक्षा घेरा तोड़कर कीड़े ने किया ‘हमला’, धरी रह गई कड़ी सुरक्षा; देखें Video

अभी हाल ही में एक खबर आई थी कि अमेरिका में एक खास तरह के कीट यानी किड़ा 17 सालों बाद जमीन के नीचे से निकल रहे हैं. अब ये कीड़े एक बार फिर से चर्चा में हैं..क्योंकि इन कीटों ने अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी हमला कर दिया. राष्ट्रपति जो बाइडेन की पहली विदेश यात्रा में इन किड़ों ने खलल डालने का काम किया है. यही नहीं ये किड़े सभी सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए बाइडेन के पास तक पहुंच गए.

Insects 'attacked' by breaking US President's security cordon, watch video  - Stuff Unknown

दरअसल, बाइडेन जब बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पहुंचे, उस दौरान वायुसेना के अधिकारियों के साथ बातचीत करते वक्त एक किट उनकी गर्दन के पीछे आकर बैठ गया था, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने उसे अपने हाथों से हटाया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस घटना के बाद बाइडन ने वहां मौजूद पत्रकारों से भी कहा कि ‘‘ आप लोग भी सिकाडा से सावधान रहें. अभी एक मेरे ऊपर आकर बैठ गया था.यहां आपको ये भी बता दें कि बाइडेन की पहली विदेश यात्रा के लिए दर्जनों पत्रकार उनके साथ यूनाइटेड किंगडम जा रहे थे.

इन पत्रकारों के चार्टर्ड प्लेन को भी सिकाडा कीड़ों ने अपना शिकार बनाया और इसके कारण इस प्लेन को 7 घंटों के बाद चलाया जा सका था. कहा जा रहा है कि ये कीड़े प्लेन के इंजन में घुस गए थे जिसके चलते इस फ्लाइट के टाइम को काफी आगे बढ़ाना पड़ा. बता दें कि प्रेस के विमान का इंतजाम व्हाइट हाउस की सहायता से किया जाता है और पत्रकारों को उनके खर्च पर ले जाया जाता है.

Cicadas were flying; for hours, Biden's press plane was not | National  Government and Political News | journalstar.com

गौरतलब है कि वाशिंगटन डी.सी. क्षेत्र अमेरिका के उन कई हिस्सों में से एक है, जो सिकाडा के झुंड से प्रभावित है. ये सिकाडा कीड़े धीरे-धीरे अमेरिका के 15 राज्यों में उभर रहे हैं. इससे पहले सिकाडा साल 2004 में बाहर आए थे और अब 17 सालों बाद ये फिर से बाहर आए है.