हाथियों के झुंड को उकसाना पड़ा महंगा, हाथी को आया गुस्सा तो मचाया ऐसा तांडव, देखें Viral Video

हाथी की गिनती एक समझदार जानवर के तौर पर होती है. लेकिन इन्हें गुस्सा दिलाने पर ये कभी-कभी बेहद घातक साबित होते हैं. ये वीडियो इसका ही एक ताजा उदहारण है…यह वीडियो असम का बताया जा रहा है. असम के गोलाघाट जिले में एक गुस्साए हाथी ने युवक की जान ले ली. दरअसल यहां भीड़ हाथियों के झुंड को उकसा रही थी और इसी दौरान एक नाराज हाथी ने युवक को अपने पैरों तले रौंद दिया. इस पूरी घटना का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि हाथियों का एक झुंड सड़क पार कर रहा है. इस दौरान वहां सड़क के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि कुछ लोग जबरन हाथियों से पंगा लेते हैं.

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि शांतिपूर्वक रास्ता पार कर रहे हाथियों से छेड़खानी कर रहे यह लोग चिल्ला रहे हैं और शोर मचाकर उनका ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. झुंड में शामिल कई हाथी भीड़ को अनदेखा कर चुपचाप वहां से गुजर रहे हैं लेकिन अचानक एक हाथी को युवकों की ये हरकत पसंद नहीं आता और ये हाथी लोगों को दौड़ाने लगता है और फिर वहां अफरा तफरी मच जाती है. इस दौरान एक युवक सड़क किनारे गिर जाता है और फिर वो हाथी की चपेट में आ जाता है.

वीडियो देखकर आप भी जरूर दंग रह गए होंगे. क्योंकि, परिणाम बेहद खतरनाक हो सकता है. किसी भी प्रकार के वन्य प्राणी को छेड़ना या चोट पहुंचाना एक अपराध माना जाता है. अक्सर लोग वन्य जीवों को अलग-अलग तरह से परेशान करते हैं. कई बार यह जानलेवा भी हो सकता है. ऐसा ही एक वीडियो जो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हमने आपको दिखाया..तो इस वीडियो पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं?