झारखंड विधानसभा में हुआ जमकर बवाल,गुदड़ी नरसंहार की जाँच की मांग

झारखंड विधानसभा में आज जमकर बवाल हुआ है. बीजेपी ने गुदड़ी में हुए नरसंहार का मुद्दा सदन में उठाया. इस मुद्दे पर पहले बाहर फिर सदन के अंदर बीजेपी विधायकों ने विरोध किया. इसके साथ उन्होंने एनआईए जांच की मांग भी की. बीजेपी विधायकों ने वेल में उतरकर मामले की जांच में लापरवाही बरतने का सरकार पर आरोप लगाया.

दरअसल पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलिकेरा गांव में इसी साल 19 जनवरी को पत्थलगड़ी विवाद में सात आदिवासियों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. 16 जनवरी को गांव के ही दो गुटों में पत्थलगड़ी को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद एक गुट के लोगों ने उपमुखिया जेम्स बूढ़ समेत सात आदिवासियों की 19 जनवरी को हत्या कर दी थी. इसके बाद सात लोगों की शव पास के ही जंगल से मिला था.

बता दें कि बीजेपी संसदीय दल ने इस मामले की जांच रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को सौंपी थी. इसमें कहा गया कि हेमंत सरकार के पत्थलगड़ी समर्थकों के ऊपर से देशद्रोह का केस वापस लेने के फैसले ने पत्थलगड़ी समर्थकों को हत्या करने के लिए उकसाया. इसके बाद बुरुगुलीकेरा में 7 आदिवासियों की हत्या कर दी गई.

इस घटना के बाद झारखंड की सियासत गर्म हो गयी थी और जमकर बवाल हुआ था. हालाँकि अब देखने वाली बात है कि राज्य सरकार इस मुद्दे की जांच कैसे करवाती है.