CORONA UPDATE : झारखण्ड में कोरोना वायरस फैलाने के आरोप में महिला को किया गया गिरफ्तार

पूरे देश के साथ ही साथ झारखंड में भी तेजी से कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. झारखण्ड में एक के बाद एक नए मामले सामने आते जा रहे हैं. झारखंड के देवघर में फिर एक कोरोना मरीज मिला है. यह जिले में अबतक का दूसरा कोरोना मरीज है. इस तरह राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 57 हो गई है. इससे पहले घाटशिला में भी एक रेलवे सुरक्षा बल का जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है. खड़गपुर में कोरोना संक्रमण की जांच में इस मरीज को संक्रमित पाया गया है.

झारखंड में गुरुवार को सात नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से खलबली मच गई है. इसके साथ ही कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या बढ़कर 56 हो गई. जबकि रांची में अब तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 35 पर पहुंच गई है. यहां के हिंदपीढ़ी इलाके से 33 संक्रमितों की पहचान की गई है. रांची के रिम्‍स में सैंपल जांच के दौरान एक दिन में कुल सात मरीज मिले. बताया गया कि कुल 283 सैंपल की जांच की गई, इसमें 276 निगेटिव और 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं .

कहां अब तक कितने मरीज

  1. रांची : 38
  2. बोकारो : 10
  3. गिरिडीह : 02
  4. हजारीबाग : 03
  5.  सिमडेगा :  02
  6. धनबाद : 02
  7.  देवघर : 02
  8. गढ़वा : 01

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देश के विभिन्न राज्यों में झारखंड के मजदूर बंधु बड़ी संख्या में फंसे हुए हैं. लॉकडाउन के शुरुआती चरण से ही राज्य सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों के सरकार के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर प्रवासी मजदूरों के लिए राशन अथवा खाद्यान्न उपलब्ध कराने का काम किया था. इसी कड़ी में आज प्रवासी मजदूरों को मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना मोबाइल ऐप के जरिए 1000 रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने का शुभारंभ हुआ है.

वहीँ  पिछले 25 दिनों से भर्ती 22 वर्षीय मलेशियाई महिला को शुक्रवार की रात करीब 8 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया. डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल वह पूरी तरह से स्वस्थ है. 20 अप्रैल को ही उसकी कोरोना की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. प्रशासन ने उसे कोविड वार्ड से निकालकर खेलगांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के क्वारांटाइन सेंटर में शिफ्ट किया है. उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि प्रशासन ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है. उसके खिलाफ वीजा कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि रिम्स में उसे 31 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भर्ती किया गया था.