देश में बढ़ता जा रहा है कोरोना का ख़तरा फिर भी हो रही है इफ्तार पार्टी!

  • झारखंड में बड़े कोरोना वायरस के मरीज
  • मरीजों की संख्या 200 के पार
  • लॉकडाउन के नियमों की धज्जियाँ उड़ाकर की गयी इफ्तार पार्टी

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 200 के पार हो गई. गुरुवार को 22 संक्रमित मिलने से कुल मरीजों की संख्या 203 हो गई. इनमें हजारीबाग के आठ, पलामू के सात, रांची के पांच, कोडरमा और जमशेदपुर के एक-एक संक्रमित शामिल हैं.

  इधर, रेड जोन रांची में कोरोना मरीजों की संख्या सौ के पार हो गई। पांच नए मरीजों के मिलने के बाद इनकी कुल संख्या 102 हो गई है. अब गढ़वा भी सूबे का नया रेड जोन बन गया है। यहां से अब तक 23 मरीज मिल चुके हैं. इसके साथ ही हजारीबाग और पलामू भी रेड जोन में जाने की दहलीज पर हैं। साथ ही 13 जिले ऑरेंज जोन में आ गए हैं. संक्रमण के आधार पर सूबे में अब 63 कंटेन्मेंट जोन बनाए जा चुके हैं.

नियमों को दिखाया जा रहा है ठेंगा?

 कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच घोषित लॉक डाउन का खुलेआम उल्लंघन करते हुए गुरुवार को रातू  प्रखंड मुख्यालय परिसर में सद्भावना कमेटी के बैनर तले इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें प्रखंड के तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए इफ्तार पार्टी में जुटे लोगों ने सामूहिक रूप से इबादत की. एक साथ बैठकर रोजा खोला। इफ्तार किया. आयोजन की जानकारी मिलने के तत्काल बाद वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने स्थानीय थाना प्रभारी को मामले में त्वरित एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

दरअसल दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं एक तस्वीर में कुछ लोग टेबल कुर्सी पर बैठकर खा रहे हैं वहीँ दूसरी तस्वीर में कुछ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं, जो कुछ खा रहे हैं. हालाँकि अधिकारी ने इस तरह के किसी कार्यक्रम के होने से इंकार किया है लेकिन तस्वीरें तो सबके सामने है!