झारखंड मौसम: इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपके शहर के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

झारखंड के कई इलाकों में रविवार सुबह से ही बादल छाए हुए है.राज्य की राजधानी रांची में रविवार को सुबह से ही गर्जने वाले बादल दिखाई दे रहे है. कई इलाकों में तो हल्की बुंदाबांदी भी देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आज दिनभर बादल छाए रहने की संभावना जताई है, इस दौरान गर्जन के साथ हल्की बारिश के भी आसार है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले 2 से 3 घंटे में खूंटी सरायकेला खरसावां और पश्चिम सिंहभूम जिले में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के साथ ही मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना जताई है.

Weather over Jharkhand; rain in Jharkhand | Skymet Weather Services

प्रदेश के अन्य जिलों में भी आज ऐसा ही मौसम बना रहेगा. यहां भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में मानसून का टर्फ लाइन मेदिनीनगर से होकर गुजर रहा है. इसकी वजह से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. राज्य में 11 अगस्त तक विभिन्न स्थानों पर ऐसा ही मौसम बना रहेगा. इस बीच हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जाने की संभावना है. इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आज झमाझम बारिश!जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

वहीं अगर बात बीते 24 घंटे के मौसम की करें तो राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान मानसून की स्थिति सामान्य रही. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश राजधानी रांची में दर्ज की गई. राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान देवघर में 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान चाइबासा में 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा.