Jharkhand Weather Update: गर्मी बढ़ने के आसार, आज मॉनसून रहेगा कमजोर!

झारखंड की राजधानी रांची में बीते दिन शनिवार की सुबह  से आसमान में हल्के बादल देखने को मिल रहे हैं. आज  रविवार सुबह से ही राजधानी रांची में मौसम सुहावना बना हुआ है लेकिन बारिश के आसार नही है. मौसम विभाग ने आज दिन में मौसम सामान्य रूप से साफ रहने की बात कही है. हालांकि शाम के बाद एक दो बार हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में आज मानसून के कमजोर रहने की संभावना है. हालांकि इस बीच राज्य के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है.

बारिश नही होने के कारण राजधानी समेत राज्य के अन्य जिलों में भी औसत अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है.ऐसे में राजधानी का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं आद्रता का स्तर 97 प्रतिशत तक पहुंच सकता है. इससे दिन में लोगों को गर्मी के साथ उमस का भी सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में छाए बादल, 8 सितंबर तक मौसम का बदला रहेगा मिजाज, जानें अपने राज्य का मौसम

 

बता दें कि वर्तमान में राज्य के मौसम में अगले तीन दिनों तक कोई बदलाव होता हुआ नहीं दिख रहा है. हालांकि सितंबर मध्य के बाद मौसम में बदलाव हो सकता है. राज्य में दक्षिणी-पश्चिम हवाओं के असर दिख रहा हैय. इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का चक्रवातीय क्षेत्र बन रहा है. इसक असर राज्य में एक से दो दिनों में दिख सकता है.