J&K: सेना ने बीते 24 घंटे में 8 आतंकी किए ढेर,साल 2020 में मारे गए 100 से अधिक आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है.भारतीय सेना ने बीते 24 घंटे के अंदर दो अलग-अलग मुठभेड़ में 8 आतंकियों को ढेर कर दिया है. सेना ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा इलाकों में एनकाउंटर के दौरान 8 आतंकवादी को मार गिराया है.  इनमें शोपियां में पांच आतंकियों को मार गिराया गया, जबकि अवंतीपोरा के पंपोर में तीन आतंकी मारे गए हैं. पहले से ही दोनों ही इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी थे.

दरअसल, शोपियां जिले के बंदपावा इलाके में गुरुवार से ही आतंकियों और भारतीय जवानों के बीच मुठभेड़ जारी है.आज सुबह सुरक्षाबलों ने पांचवें आतंकी को भी मार गिराया है. वही अभी भी इस इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इसी वजह से अभी भी सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. वही, अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में कुल 3 आतंकवादी मारे गए हैं. दो आतंकी मस्जिद में छुप गए थे, जिन्हें आज शुक्रवार की सुबह मार गिराया गया है. ऐसे में देखा जाए तो पिछले 24 घंटें के अंदर ही फौज ने कुल 8 दहशतगर्दों को मार गिराया है. ये दोनो ऑपरेशन ही बिना किसी क्षति के किया गया, जो अपने आप में एक बड़ी बात है. गौरतलब है कि आतंकियों के छिपे होने के इनपुट के बाद पुलिस और भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. फिलहाल, दोनों इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है.

यहां आपको ये भी बता दे कि पिछले दो हफ्ते के अंदर ही भारतीय सेना ने लगभग दो दर्जन आतंकवादियों को मार गिराया है. वही अगर बात पूरे साल की करें तो अब तक सुरक्षाबलों ने 100 से ज्यादा आतंकी मार गिराए है. इस वर्ष 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 से ज्यादा ऑपरेशन किए है. जबकि इनके 126 से अधिक मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मारे गए आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं. इन अभियानों में ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है. जबकि सुरक्षाबलों ने 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. लगातार भारतीय सेना का आतंकियों पर जोरदार प्रहार जारी है.