रिम्स में इलाजरत पत्रकार बैजनाथ महतो की मौत

रांची: जानलेवा हमले में गंभीर रुप से घायल पत्रकार बैजनाथ महतो की इलाज के दौरान 24 दिनों बाद रिम्स में मौत हो गई । बैजनाथ महतो का रिम्स के न्यूरो वार्ड में इलाज चल रहा था। डीएसपी सदर प्रभात रंजन बरवार ने बताया कि अब सदर थाने में दर्ज मामले में 307 की जगह 302 हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि पत्रकार बैजनाथ महतो पर बीते 11 सितंबर की रात सदर थाना क्षेत्र की तिरिल बस्ती में जानलेवा हमला किया गया था। पुलिस की पीसीआर गाड़ी ने गंभीर अवस्था में बैजनाथ को 12 सितंबर की सुबह तीन बजे रिम्स में भर्ती करवाया था, जहां उनका इलाज चल रहा था।

पत्रकार बैजनाथ महतो पर हमला करने वाले आरोपी आकाश उर्फ बेंगा को रांची पुलिस ने बीते 19 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपित आकाश उर्फ बेंगा को गया के टिकारी से पुलिस ने गिरफ्तार किया था।छानबीन में यह बात सामने आई कि बैजनाथ को आकाश उर्फ बेंगा नामक आरोपी ने हथौड़े से सिर पर मारा था। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेंगा फरार चल रहा था।मुख्य आरोपित को पकड़ने के लिए रांची पुलिस ने आठ टीम का गठन किया था और 25 हजार रुपये इनाम तक की घोषणा की गई थी। मामले में पुलिस ने आकाश उर्फ बेंगा के करीबी दोस्त नीतीश केरकेट्टा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।