जानिए, साल 2019 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई भारत की टॉप 10 हस्तियों में कौन-कौन शामिल

महज कुछ ही दिन रह गए हैं साल 2019 के खत्म होने में, ये साल कई लोगों के लिए अलग-अलग तरीके से महत्वपूर्ण रहा। इसमें कई ऐसे नाम हैं जो इस साल लोकप्रिय हुए। तो कुछ अलग-अलग कारणों से सबसे ज्यादा चर्चा में बने रहे। दुनियाभर में लोगों ने उनके बारे में जानने की उत्सुकता रही।

अब दुनिया के सबसे बड़े सर्च ईंजन गूगल ने भारत की उन 10 हस्तियों के बारे में जानकारी दी, जिनके बारे में 2019 में गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा गया।

1- वर्ष 2019 में भारत में सबसे ज्यादा ढूंढे जाने वाले शख्स हैं विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान, तकरीबन 60 घंटों तक पाकिस्तानी सेना के कैद में रहने वाले वायु सेना के अधिकारी फरवरी में पाकिस्तान द्वारा हमले का जवाब देने के लिए मिग-21 उड़ा रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 को भी मार गिराया लेकिन उनका लड़ाकू विमान पाकिस्तान की सीमा में जा गिरा था।

Image result for विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान,

2- अपने आवाज के जादू से सबके दिलों पर राज करने वाली और स्वर कोकिला कही जानें वाली लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने के कारण लगभग 28 दिनों तक मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती रहीं। पूरा देश उनके सेहत में सुधआर के लिए दुआएं मांगी , उनके बारे में गूगल पर काफी खोजा गया ।

Image result for लता मंगेशकर

3- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व  खिलाड़ी और ऑल-राउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया । उनके इस फैसले से वह काफी चर्चा में रहे और गूगल पर सर्च किए जाने वाले तीसरे  शख्स रहे ।

Image result for युवराज सिंह

4- बिहार के जानें-मानें गणितज्ञ और सुपर 30 फेम आनंद कुमार के लिए भी यह साल बहुत खास रहा। इसी साल उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म सुपर 30 रिलीज हुई, जिसमें ऋतिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म के कारण आनंद कुमार को पूरा देश जान गया और गूगल टॉप 10 सर्च पर्सनालिटीज की लिस्ट में वह चौथे नंबर पर रहे।

Image result for सुपर 30 फेम आनंद कुमार

5- बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल ने अपनी फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ से ढेरों तारीफ बटोरा। लोगों ने उनके बारे में गूगल पर खोजा। फिल्म जनवरी 2019 में रिलीज हुई थी। इसके बाद ही फिल्म के साथ-साथ विक्की कौशल की भी पूरे देश में चर्चा होने लगी।

Image result for विक्की कौशल

6- भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत गूगल पर ढूंढे जाने वाले टॉप 10 हस्तियों की सूची में छठे स्थान पर रहे।

Image result for बल्लेबाज ऋषभ पंत

7- इंटरनेट सेंसेशन बनी रानू मंडल के लिए यह साल शायद सबसे महत्तवपूर्ण रहा हो। पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके बाद उनकी किस्मत चमक गई। इस वायरल वीडियो ने रानू मंडल को बॉलीवुड तक पहुंचा दिया। हिमेश रेशमिया के साथ रानू ने म्यूजिक एल्बम भी रिकॉर्ड किए। गूगल सर्च के मामले में वह देश की ट्रेंडिंग हस्तियों में सातवें स्थान पर रहीं।

Image result for रानू मंडल

8- इस लिस्ट में आठवें नंबर पर नाम है तारा सुतारिया का। 24 साल की तारा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। इसी साल फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से तारा ने डेब्यू किया है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडेय के साथ तारा भी दिखीं।

Image result for तारा सुतारिया

9- सिद्धार्थ शुक्ला एक टीवी एक्टर हैं। कई हिन्दी टीवी धारावाहिकों में अहम किरदार निभा चुके हैं। सिद्धार्थ भी बिग बॉस 13 में होने के कारण, अलग-अलग कारणों से चर्चा में बने रहे और गूगल पर काफी ज्यादा सर्च किए गए।

Image result for सिद्धार्थ शुक्ला

10- कोयना मित्रा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। इस बार वह रियलिटी शो बिग बॉस-13 का हिस्सा रहीं। बिग बॉस-13 में अलग-अलग कारणों से वह काफी चर्चा में रहीं और लोगों ने उनके बारे में गूगल पर ढूंढा। गूगल के मुताबिक, देश के टॉप 10 ट्रेंडिंग हस्तियों में वह 10वें स्थान पर रहीं।

Image result for कोयना मित्रा