कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु- स्वास्थ्यकर्मियों का डेटाबेस होगा तैयार

कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु डेटाबेस तैयार करने को लेकर बैठक

 

उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में हुई बैठक

सरकारी, गैरसरकारी अस्पताल के डाॅक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मियों का डेटाबेस होगा तैयार

पीपीटी के माध्यम से दी गयी आवश्यक बिन्दु की जानकारी

रांची: कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का डाटाबेस तैयार करने को लेकर  समाहरणालय में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी। ब्लाॅक-ए, कमरा संख्या 207 में उपायुक्त, रांची  छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक मंे अपर जिला दंडाधिकारी, रांची, अनुमंडल पदाधिकारी, रांची, अनुमंडल पदाधिकारी, बुण्डू, सिविल सर्जन, रांची, हाॅस्पीटल एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

बैठक में उपायुक्त  छवि रंजन ने होटल एसोसिएशन और आईएमए के प्रतिनिधियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के संबंध में डाॅक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों का डेटाबेस तैयार करने हेतु आवश्यक निदेश दिये। उन्होंने बताया कि डेटाबेस तैयार करने के लेकर केन्द्र सरकार द्वारा प्रोटोकाॅल जारी किया गया है। इसके लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन बेनिफिशियरी मैनेजमंेट सिस्टम (सीवीबीएमएस) बनाया गया है। दिये गये लिंक से डेटा कलेक्शन टेंपलेट डाउनलोड कर सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डाॅक्टर्स एवं स्वास्थ्यकर्मियों का डेटाबेस अपलोड करना है।  बैठक में उपायुक्त ने कहा कि डाॅक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों का डेटाबेस तैयार करने मेें पूरी ईमानदारी बरतें। अस्पताल के प्यून से लेकर डाॅक्टर तक का डेटाबेस तैयार करें।

बैठक के दौरान पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से हाॅस्पीटल एसोसिएशन और आइएमए के प्रतिनिधियों को डेटाबेस अपलोड करने से संबंध में आवश्यक बिन्दुओं की जानकारी दी गयी।