नवाबों के शहर लखनऊ का बारिश से बुरा हाल, बाढ़ जैसे हालात, जानिए अपडेट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई जिलों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. झमाझम बारिश के बाद तो राज्य की राजधानी लखनऊ का बुरा हाल हो गया है. यहां तेज बारिश से कॉलोनियों, सड़कों, घरों, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा आदि हर जगह पानी भर गया है. शहर की गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य सड़कें तक नदी जैसी दिख रही हैं.राजधानी में बीती रात से हो रही बारिश की वजह से कई पॉश कॉलोनियों में पानी भरने की घटनाएं सामने आई हैं. पूरी राजधानी में बाढ़ जैसे हालत हो गए है, कहीं सड़क जाम तो कहीं लोगों के घरों तक में गटर का पानी घुस गया है. जबकि बारिश के साथ ही तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिर गए. बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में घंटों से बिजली भी गुल रही. राज्य में अब तक कई लोगों की मौत की भी खबर है.

बीती रात से हो रही बारिश के बाद लखनऊ के जिला प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई है. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिया है कि जब तक जरूरी काम न हो, तब तक घर से बाहर न निकलें. इसके अलावा, लोगों से भीड़-भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले इलाकों में जाने से बचने के लिए कहा गया है. खुले सीवर, बिजली के तार व खंभों से भी बचकर रहने की अपील की गई है.

इसके साथ ही लखनऊ प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इसके लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, वह नंबर 6389300137/6389300138/6389300139 है. इसके अलावा, बिजली जाने पर हेल्पलाइन नंबर 1912 और अन्य किसी समस्या के लिए इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर भी संपर्क कर सकते है.

फिलहाल मौसम विभाग का कहना है कि आज लगातार बारिश पड़ने का अनुमान है. वहीं अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबादी होने की संभावना है.