चीन को लेकर मनमोहन सिंह की PM मोदी को नसीहत, अब नड्डा ने किया मनमोहन पर पलटवार

बीते दिनों से राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने चीन विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की हर मुमकिन कोशिश की है.अब इसी कड़ी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पीएम मोदी पर प्रहार किया है. मनमोहन सिंह ने लिखित बयान जारी कर पीएम मोदी को  नसीहत दे दी है. इसके साथ ही पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए एक्शन की अपील भी की है.

मनमोहन सिंह ने अपने लिखित बयान में कहा है कि, ‘आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं. हमारी सरकार के निर्णय व सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़ियां हमारा आकलन कैसे करें. जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है. हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का है. प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए.’

इस बयान के बाद अब बीजेपी सामने आई है और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पर निशाना साध रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मनमोहन सिंह के बयान को शब्दों का खेल बताया है और कहा है कि- वो उसी पार्टी से जुड़े हैं जिसकी सरकार के दौरान बिना लड़े ही भारतीय जमीन सरेंडर कर दी गई.

जेपी नड्डा ने मनमोहन सिंह को जवाब देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं.इस ट्वीट के दौरान नड्डा ने कहा कि ये वही कांग्रेस है जिसने हमेशा हमारे सुरक्षाबलों पर सवाल किए हैं और उन्हें डिमोरलाइज किया है. कोई भारतीय इस पर यकीन नहीं करेगा.

गौरतलब है कि 15 जून की शाम लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के हमले में 20 भारतीय जवानों ने देश के खातीर शहादत दे दी. जिसके बाद से ही चीन को लेकर विवाद चल रहा है.