मेयर आशा लकड़ा ने किया साफ-सफाई का निरीक्षण

रांची: रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने वार्ड- चार के भरम टोली स्थित शंकर नगर में सड़क, नाली एवं साफ-सफाई का निरीक्षण किया। कुछ दिनों पूर्व शंकर नगर के स्थानीय लोगों ने मेयर से शिकायत की थी कि क्षेत्र में सड़क एवं नाली की व्यवस्था नहीं होने से बारिश के मौसम में काफी परेशानी हो रही है। नियमित रूप से साफ-सफाई एवं डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव भी नहीं हो रहा है।

 

निरीक्षण के दौरान मेयर ने पाया कि शंकर नगर में आज तक सड़क एवं नाली का निर्माण नहीं कराया गया है। क्षेत्र में आज भी कच्ची सड़कों से ही लोग आवागमन कर रहे हैं। मेयर ने कहा कि शंकर नगर में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव कार्य भी नहीं किया जा रहा है। इस क्षेत्र में नियमित रूप से कूड़ा उठाव कार्य नहीं हो रहा है। इसके लिए सुपरवाइजर एवं जोनल सुपरवाइज़र जिम्मेदार हैं।

 

 

रांची नगर निगम के संबंधित अधिकारी भी सफाई संबंधी कार्यों की मॉनिटरिंग नहीं कर रहे हैं। सफाई संबंधी कार्यों में लापरवाही बरतने के लिए मेयर ने मौके पर सुपरवाइज़र एवं जोनल सुपरवाइज़र को फटकार लगाते हुए नियमित रूप से सफाई करने का निर्देश दिया। साथ ही स्थानीय लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि शंकर नगर में जल्द ही सड़क एवं नाली का निर्माण कराया जाएगा।