MCD Election 2022: बीजेपी ने MCD चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्ट,जीसमे 18 उम्मीदवारों के नामों की हुई घोषणा जानें किसे कहां से मिला टिकट

 BJP 2nd Candidate List MCD Election: भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जिस में 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. आप को बात दे की 4 दिसंबर को चुनाव के लिए वोटिंग होने जा रही है जिसके नतीजे 7 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.
इस बार चुनाव 250 वार्डों पर लड़े जाएंगे. इससे पहले 12 नवंबर को पार्टी ने पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें उसने 232 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

इन उम्मीदवारों और वार्डों के नाम हैं शामिल

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में रानी बाग, कोहाट एन्कलेव, शकरपुर, त्रिनगर, कुरेशनगर, पहाड़गंज, रघुवीर नगर, राज नगर, दरियागंज, संगम विहार सी, संगम विहार बी, श्रीनिवासपुरी, मीठापुर, जैतपुर, मयूर विहार फेज-1, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, यमुना विहार के तहत आने वाले 18 वार्डों के उम्मीदवारों का ऐलान किया है.
इनमें क्रमश: ज्योति अग्रवाल, रवि हंस, किशन बेमाड, मीनू गोयल, शमीना राजा, श्रा मनीष चड्डा, उर्मिला गंगवाल, अरुणा रावत, ललित भामरी,नीरज गुप्ता, सविता देवी, राजपाल सिंह, गुड्डी चौधरी,रचना मिश्रा, प्रेमा देवी, अनिल गौर, कविता शर्मा, मोद गुप्ता के नाम शामिल हैं.

इससे पहले जारी की गई थी पहली उम्मीदवारों लिस्ट

इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने एक बयान में कहा कि इन उम्मीदवारों में 126 महिलाएं, तीन मुस्लिम, सात सिख और नौ पूर्व महापौर शामिल हैं. 18 उम्मीदवारों की घोषणा बाद में की जानी थी, जिसकी घोषणा अब कर दी गई है.
यह पहली बार है जब बीजेपी ने किसी भी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को धार्मिक और जातिगत रूप से वर्गीकृत किया है. हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि 23 पंजाबियों, 21 वैश्यों, 42 ब्राह्मणों, 34 जाटों, 26 पूर्वांचलियों, 22 राजपूतों, 17 गुर्जरों, 13 जाटवों, नौ वाल्मीकियों, नौ यादवों, एक सिंधी और दो उत्तराखंडियों से टिकट दिया गया है