कड़कड़ाती ठण्ड, कुत्ते के साथ सड़क पर सोता बच्चा, जिसने भी देखी तस्वीर उसका दिल पसीज गया

कड़कड़ाती ठण्ड, कुत्ते के साथ सड़क पर सोता बच्चा…. इस तस्वीर को जिसने भी देखा उसका दिल पसीज गया.

मुज्जफरनगर की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में दिख रहे बच्चे का आनाम अंकित बताया जा रहा है.. अंकित के पापा किसी कारणवश जेल में हैं और माँ छोड़कर चली गयी..कोई बचा तो वो है दोस्त डैनी… डैनी के साथ ही सड़क पर सो रहे अंकित की फोटो वायरल हो रही है.

 

जिस उम्र में अंकित के हाथ में पढने के लिए किताबे होनी चाहिए थे… और बच्चों की तरह चेहरे पर एक मीठी मुस्कान होनी चाहिए थी उस वक्त ये बच्चा इस कडकडाती ठण्ड में दूकान के बाहर चटाई पर सोने पर मजबर हुआ और चाय की दूकान पर काम करने वॉर गुब्बारा बेचकर अपना अपने दोस्त डैनी का पेट भरता रहा… लेकिन इस बच्चे के बारे में किसी को ख्याल ना आया ना ही किसी ने बच्चे को लेकर प्रशासन तक बात पहुंचाई.. अंत में किसी व्यक्ति ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया… इसके बाद तस्वीर वायरल हुई और बात मुज्जफरनगर एसएसपी अभिषेक यादव तक पहुंची…

एससएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया. अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देख रेख में है, जहां उसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का इंतजाम भी करवा रहा है.एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि बालक का पब्लिक स्कूल में दाखिले का प्रयास किया जा रहा है। यदि कुछ रुकावट आती है तो पुलिस माडर्न स्कूल में प्रवेश कराया जाएगा। पढ़ाई का खर्च पुलिस महकमा वहन करेगा। बालक के बेजुबान दोस्त डैनी के खाने-पीने का प्रबंध भी कराया जा रहा है।

आपको बता दें कि बच्चे के साथ कुछ लोगों ने थोड़ी हमदर्दी दिखाकर ओड़ने के चद्दर या कम्बल दिया.. पुलिस तक बात पहुंची तो उचित वयवस्था करवाई गयी लेकिन  इस बच्चे और डैनी की दोस्ती भी एक सन्देश दे रही है… माँ छोड़कर चली गयी… बाप जेल में बंद है लेकिन साथी डैनी ने अंकित का साथ नही छोड़ा!