Positive News : मिलिए 104 साल की उम्र में दो बार कोरोना को मात देने वाली महिला से !

कोरोना वायरस संक्रमण की से होने वाली मौत की वजह से पूरे देश में एक निराशा का माहौल बना हुआ है लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपके इस महामारी से लड़ने के लिउए प्रेरणा दे सकती है. एक 104 साल की महिला जो 9 महीने में दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुई और ठीक भी हुई..

ये खबर कोलंबिया से सामने आई है. एक साल के अंदर दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली 104 वर्षीय कार्मन हर्नान्डेज ने विजय प्राप्त की। हाल ही में कार्मन हर्नान्डेज की कोरोना रिपोर्ट दोबारा  निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

इतना ही नही जब कार्मन हर्नान्डेज को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही थी तो वहां के डॉक्टर-नर्स सहित सभी कर्मचारी तालियां बजाकर उनके हौसले को सलाम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्मन हर्नान्डेज को सबसे पहले जून 2020 में कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था। इसके बाद वह इस वर्ष मार्च 2021 में दूसरी बार कोविड-19 की चपेट में आई। कार्मन हर्नान्डेज की इच्छाशक्ति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इतनी अधिक उम्र होने के बाद भी वह दोनों बार कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहीं।

हालांकि दूसरी बार भी कोरोना संक्रमित होने के बाद बुजुर्ग हर्नान्डेज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वह 21 दिन रहीं। तीन हफ्ते रहने के बाद जब हर्नान्डेज पूरी तरह स्वस्थ्य हो गईं तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। ये निराशा में डूब चुकी दुनिया में एक सकारात्म खबर है और ये खबर हमें इस महामारी से लड़ने के लिए प्रेरणा देती है.

हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है थोड़ी सी सकारात्मक सोच आपको निराशा से बाहर निकाल सकती है और आपको इस महामारी से लड़ने में साहस दे सकती है.