दिल्ली में अभी और गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

दिल्ली में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज एक डिग्री सेल्सियस यानी न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रहा. इसके साथ ही आज दिल्ली में हल्के बादल छाए हुए हैं और सुबह के वक्त कोहरा भी देखने को मिला है. इसके साथ ही दिल्ली में प्रदूषण लेवल गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है.  SAFAR के अनुसार, दिल्ली में ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 404 पहुंच गया है जिसे बहुत गंभीर श्रेणी में माना जाता है.

Dense Fog in Delhi- NCR,Orange Alert for cold in many states |घने कोहरे की चपेट में दिल्ली- NCR, इन राज्यों में जारी हुआ सर्दी का Orange Alert | Hindi News, देश

वही उत्तर भारत में आज कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. उत्तर भारत में फिर से बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई जा रही है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में 26 से 28 दिसंबर के बीच फिर से बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

IMD के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अगले 3 दिनों में शीत लहर की रफ्तार तेज होने की संभावना है.

सीतामढ़ी के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम ? - Sitamarhi LIVE

वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो झारखंड की राजधानी रांची के लोगों को अब भी ठंड से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों से आने वाली हवा का असर मैदानी इलाकों में रहेगा. अगले 5 दिनों तक मौसम साफ रहेगा. वहीं मंगलवार को राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान सामान्य से करीब 3 डिग्री सेल्सियस कम रहा.