Meta अगले ही महीने से लॉन्च कर सकता है अपना Twitter जैसा ऐप, इस तरह होगा इसमें काम…

 

मेटा अगले ही महीने में ट्विटर जैसा एक ऐप लॉन्च करने वाले है. अभी फ़िलहाल तो कुछ सेलेक्टेड क्रिएटर्स को ऐप पर जोड़ा गया है.

बता दे की, सोशल मीडिया की जानी-मानी कुछ बड़ी कंपनी मेटा के अगले ही महीने में ये ट्विटर जैसा आप लॉन्च कर सकता है. मार्च के महीने से ही ये इस बारे में न्यूज़ सोशल मीडिया पर खूब फैल रही है. और अब इस विषय में कई लोगों ने कुछ जानकारी भी घोषित करी है. और फिर एक फेमस टिपस्टर अभिषेक यादव ने अपने ट्वीट में लिख कर बताया की, मेटा अगले ही महीने में ट्विटर जेसा ही ऐप लॉन्च करने वाली है. उन्होंने इसका इंटरफ़ेस भी हमारे सामने फेस भी किया है. जिसे अब हम उसको यहां जोड़ रहे हैं.

आप इस फोटो में भी देख सकते हैं कि, ये ट्विटर का सिम्प्लिफाइड वजन भी लग रहा है और लोग इसमें ट्विटर की तरह से ही पोस्ट आदि भी क्र सकते है. और इसके साथ ही आप लोग पोस्ट में रेप्लिएस भी कर सकते है.

मेटा भी क्यों ला रहा ये ऐप?

आपको बता दे की, इंस्टाग्राम पर लोग फीड में अब पहले के मुकाबले ही हम कम पोस्टिंग करते हैं और ये एक तरह से डिस्कवरी प्लेटफार्म बन गया है. यूजर्स स्टोरी और DMs के जरिए इंस्टा पर ज्यादा बातचीत करते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए ही मेटा ने ट्विटर के जैसा ऐप ला रहा है. और जहां वे ट्विटर की तरह से पोस्ट भी कर सकते हैं और कोई भी इस पोस्ट के साथ ही जुड़ भी सकता है. यूजर्स ने इंस्टा फॉलोअर्स को इस ऐप पर Sync भी कर सकते हैं.

मेटा के इस आप का क्या नाम होगा इसकी अभी कोई जानकारी नही मिली है. और यूजर्स ने भी इसमें 500 करेक्टर तक की पोस्ट भी कर पाएंगे. और इसके साथ ही ये वीडियो, फोटो और लिंक भी पोस्ट में सबको ऐड कर पाएगे. फ़िलहाल तो कुछ ही चुने हुए लोगो को मेटा ने ऐप पर भी जोड़ा रखा हुआ है. और आगे आने वाले समय में भी ये सभी के लिए रोलआउट भी हो जाएगा. ट्विटर की तरह से ही इस ऐप में भी यूजर्स पोस्ट को लाइक, री-ट्वीट आदि का प्रोयोग भी आप लोग कर सकते हैं. पर लेकिन इसको लॉगिन करने के लिए भी यूजर्स को इंस्टाग्राम लॉगिन का ही इसमें यूज़ करना होगा.