गो सेवा आयोग से मिलने वाले अनुदान के लिए मंत्री से किया अनुरोध

 

रांची: झारखंड प्रादेशिक गोशाला संघ के संयुक्त सचिव प्रमोद सारस्वत आज नेपाल हाउस स्थित कार्यालय में कृषि व पशुपालन मंत्री  बादल पत्रलेख जी से मुलाकात कर गौ सेवा आयोग के द्वारा राज्य को मिलने वाले अनुदान के विषय में चर्चा की
श्री सारस्वत ने बताया कि कोविड-19 की शुरुआत से ही राज्य की गौशालाओं की स्थिति बहुत ही अच्छी नहीं है गोवंशो के खुराकी की राशि के अनुदान के आवेदन काफी समय से गो सेवा आयोग में लंबित है जिन का भुगतान अभी तक गौशालाओं को आयोग से प्राप्त नहीं हुआ है। इस विषय में कई बार आयोग के सचिव से मुलाकात कर अनुरोध किया जा चुका है माननीय मंत्री से आग्रह है कि कृपया जल्द से जल्द इस ओर ध्यान देकर गायों के खुऱाकी की रकम गौशालाओं को जल्द से जल्द दिलवाने में अपनी मदद करे।

जैसा की ज्ञात है कि राज्य की गौशालाओं को पशु तस्कर से पकड़ाए गए गोवंश को सरकार के द्वारा गौशालाओं को सुपुर्द किया जाता है जिनकी खुराकी के लिए गौ सेवा आयोग की और से प्रति गोवंश ₹50 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 6 महीने का भुगतान गौशालाओं को करना है। काफी समय से झारखंड की कई गौशालाओं के अनुदान की राशि गौ सेवा आयोग से प्राप्त नहीं हुई है माननीय मंत्री महोदय ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द आये आवेदन का आयोग के द्वारा भुगतान किया जाएगा।मिलने वालो में बसंत गौत्तम भी मौजूद थे।