आज मोदी कैबिनेट की हुई बैठक, बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

आज केंद्र सरकार की कैबिनेट मिटिंग हुई है. पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबनिट की बैठक हुई.इस बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है. इसमें पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर तक विस्तार करना भी शामिल है. बैठक में इस बात पर सबने सहमति दिखाई कि गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाया जाए. मतलब ये कि मोदी कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक के लिए बढ़ाने को लेकर मंजूरी दे दी.

यहां आपको बता दें कि कोरोना काल के दौर में केंद्र सरकार 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त में राशन बांटने का काम कर रही है, ये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटा जा रहा है. इसकी घोषणा मार्च में की गई थी. हालांकि पहले इसे जून तक ही रखा गया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर नवंबर तक कर दिया गया है. यानी अब इसके तहत नवंबर तक गरीबों को मुफ्त में अन्न मिलेगा.

वही इस बैठक के दौरान कारोबारियों और कर्मचारियों के फायदे के लिए 24 फीसदी ईपीएफ मदद को भी मंजूरी दे दी गई है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि कुल 4 हजार 860 करोड़ रुपये के अनुमानित खर्च के साथ इस कदम से 72 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को लाभ पहुंचेगा.

यही नहीं मोदी की कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर बांटे जाने की योजना को भी मंजूरी दे दी है.इस बात की जानकारी निर्मला सीतारमण ने भी ट्वीट करते हुए दी है कि गरीब कल्याण अन्न योजना को आगे नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है.