मुंबई में आने ही वाली है बरसात, जानिये आपके यहाँ कब बरसेंगे बदरा?

गंर्मी से परेशान लोगों को बारिश का इतंजार हैं लेकिन बारिश के आने से कोरोना वायरस के फैलने का डर भी है. अब बारिश को तो आना ही है.. तो मिली जानकारी के मुताबिक अगले कुछ  घंटों में मुंबई में बारिश होने ही संभावना जताई गयी है, मौसा विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 24 घंटे के अंदर मानसून महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में दस्तक दे सकता है. ऐसे में इन राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना है. फिलहाल मानसून कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में सक्रिय है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आगे बढ़ रहे निम्न दबाव के प्रभाव के कारण आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में बादलों का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. यहां आगले कुछ घंटों में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

वहीँ देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी राहत तब मिली जब बादल छा गये और बारिश जैसे आसार बनने लगे.मौसम के बदले मिजाज का असर उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकता है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज से उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. यूपी के अमरोहा, मुरादाबाद, चांदपुर, बिजनौर, नजीबाबाद और आस-पास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं.

स्काईमेट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में 14 जून तक मानसून का असर देखा जा सकता है. अनुमान के मुताबिक इन राज्यों में भी इसी हफ्ते मानसून का आगमन हो सकता है.