सांसद संजय सेठ ने ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन का किया विरोध

रांची: झारखंड में बने ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन समारोह का रांची सांसद संजय सेठ ने विरोध किया है। सेठ ने बुधवार को कहा कि झारखंड में सभी ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर्स फंड से बने हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री के द्वारा अपने स्तर से इसका उद्घाटन किया जाना समझ से परे है।

सेठ ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध चल रही लड़ाई को अंतिम रूप देते हुए पीएम केयर्स फंड से देश भर में पीएसए प्लांट का निर्माण हुआ। इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री सात अक्टूबर को करने वाले हैं। झारखण्ड में भी ऐसे 27 पीएसए प्लांट का निर्माण पीएम केयर्स फंड से हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकार्पण तिथि से एक दिन पूर्व राज्य सरकार द्वारा लोकार्पण किया जाना समझ से परे है। आखिर मुख्यमंत्री करना क्या चाह रहे हैं। यह लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं का अपमान है। जब राष्ट्रस्तर पर एक साथ सभी पीएसए प्लांट का लोकार्पण होना तय हुआ तो फिर झारखण्ड सरकार के द्वारा ऐसा किया जाना, सीधे-सीधे प्रधानमंत्री का अपमान है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का अपमान जनता नहीं सहन करेगी। झारखंड सरकार एक तरफ केंद्र के द्वारा पैसा और संसाधन नहीं दिए जाने का रोना रोती है, तो दूसरी तरफ केंद्र के ही संसाधनों का खुद से लोकार्पण करके माल महाराज का मिर्जा खेले होली वाले कहावत को चरितार्थ कर रही है।