लॉकडाउन के दौरान किया नियमों का उल्लंघन, लिया जाएगा एक्शन! मोदी सरकार ने दी चेतावनी

कोरोना वायरसके चलते कई प्रदेश और शहर पूरी बंद कर दिए गये हैं. इसके बावजूद भी कई जगहों पर लॉकडाउन का असर कम देखने को मिल रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की है कि कृपया लॉकडाउन को गंभीरता से लें.

दरअसल लॉकडाउन के बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने सख्त रवैया अपनाया है और उन्होंने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि वे नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई करें. केंद्र सरकार की तरफ से अब एक निर्देश जारी किया गया है, जिसके तहत अगर कोई लॉकडाउन का पालन नहीं करता है तो उसपर कानूनी एक्शन लिया जा सकता है.

लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति है. इसके बावजूद कुछ लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. पर्यावरण पोस्ट की अपील है कि आप घर पर ही रहें क्योंकि हमें कोरोना से लड़ना और जीतना है. अगर आप घर से बाहर निकलेंगे तो इसमें कामयाबी मिल ही नही सकती.