सबसे बड़ा कार्यक्रम बनेगा राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियानः नड्डा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बड़े-बड़े देश जिनकी स्वास्थ्य सेवाएं अच्छीं थीं वो भी अपने आप को असहाय महसूस करते देखे गए । उन्होंने यहां राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य कार्यक्रम बनेगा । नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान शुरू किया गया है, यह दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य कार्यकम बनेगा। ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम में दुनिया का सबसे बड़ा सेवा कार्य हुआ है।

 

उन्होंने कहा कि दुनिया के बाकी सभी देशों में कोरोना के खिलाफ लड़ाई सरकार ने लड़ी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के लोगों ने, समाज ने सरकार के साथ मिलकर ये लड़ाई लड़ी है । राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के अंतर्गत 2 लाख गांवों तक पहुंचना है। उन्होंने कहा कि अभियान के अंतर्गत 4 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक सम्मिलित होंगे। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि आज ही 48 हजार से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन कराकर इस अभियान से जुड़ चुके हैं।

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है वो दुनिया में मिसाल बनी है। दुनिया के बड़े-बड़े देश जिनकी स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी थीं वो भी अपने आप को कोरोना के सामने असहाय महसूस करते हुए देखे गए । कोरोना महामारी में भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ‘सेवा ही संगठन’ अभियान में अपनी जान को जोखिम में डाल कर करोड़ों लोगों की सेवा करने में जुटा रहा। नड्डा ने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव लड़ने वाली मशीन नहीं है, भाजपा का आयाम बहुत बड़ा है और यह मानवता की सेवा के लिए काम कर रही है।